खेल डेस्क। टोक्यो ओलंपिक में भारत की वेट लिफ्टर मीराबाई चानू ने ओलंपिक में रजत पदक जीतने के बाद से भारत की महिलाओं की पावर स्पोर्ट में बढ़ी हुई रुचि को देखा है और उन्हें उम्मीद है कि निकट भविष्य में और अधिक महिलाएं उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करेंगी।

एडिडास द्वारा यहां आयोजित एक कार्यक्रम में मीराबाई ने कहा कि- पिछले महीने ओलंपिक पदक जीतने के बाद मुझे भारतीयों से जितना प्यार मिला है, उससे मैं काफी ज्यादा अभिभूत हैं। "टोक्यो से पहले ऐसा नहीं था, लेकिन मैं पहली बार भारोत्तोलन में एक उल्लेखनीय रुचि देख रही हूं।

यह मुझे विश्वास दिलाता है कि अगले ओलंपिक में अधिक महिलाएं भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। मैंने देखा है कि बहुत से युवा इस खेल को लेकर विशेष रूप से महिलाओं की रुची बढ़ी है उन्होंने अपने बारे में बात करते हुए बताया की "मैंने रियो में पदार्पण किया था लेकिन वहां में जीत नहीं सकी इसके बादमैंने टोक्यो के लिए कड़ी मेहनत की थी।

मैं रियो खेलों के बाद घबरा गयी थी लेकिन वहां से वापस आकर मैंने अपनी खामियों को सूधारा और तकनीक पर काम किया। मेरे कोच ने मुझे काफी मोटिवेशन और सपोर्ट दिया। मैंने खुद से कहा कि मैं इसे उचित योजना, प्रशिक्षण और तकनीक के साथ कर सकती हूं।

Related News