जब से विराट कोहली को पूरे वेस्ट इंडीज दौरे के लिए आराम दिया गया था, तब से इस स्टार बल्लेबाज की क्रिकेट से ब्रेक लेने के लिए आलोचना की गई है, सुनील गावस्कर और कपिल देव ने कहा कि अधिक मैच खेलने से कोहली को अपना खोया हुआ फॉर्म वापस मिलने में मदद मिल सकती है।

वेस्टइंडीज का दौरा एशिया कप से पहले 33 वर्षीय खिलाड़ी के लिए एक तैयारी हो सकती है। हालांकि, ऐसी खबरें आई हैं कि कोहली अभी तक जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में शामिल हो सकते हैं।

हालांकि कोहली की वापसी के बारे में कोई आधिकारिक अपडेट नहीं आया है, लेकिन अच्छी खबर यह है कि यह अंतिम ब्रेक हो सकता है जो वह आगामी ICC T20 विश्व कप से पहले लेंगे।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा ने विराट कोहली के भविष्य पर एक बड़ा अपडेट दिया है। अपने झलक चैट शो, द अल्टरनेट व्यू पर जेमी ऑल्टर से बात करते हुए, ओझा ने संकेत दिया कि भारत के पूर्व कप्तान विश्व कप के निर्माण में आने वाली सभी श्रृंखलाओं के लिए उपलब्ध होंगे।

ओझा ने कहा- "वापसी करके मैं रन बनाने की बात कर रहा हूं। एक बार उसके कैलिबर के बल्लेबाज को कुछ रन मिल जाते हैं, तो चीजें काफी बदल जाती हैं। और मुझे यकीन है कि जैसा कि मैं सुन रहा हूं कि वेस्टइंडीज दौरे के बाद, वह सभी सीरीज खेलेगा। मुझे नहीं लगता कि वह कोई ब्रेक लेगा, जो बहुत अच्छी बात है। उसे ऐसा करना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि उसके कौशल या किसी और चीज में कोई समस्या है। वह शानदार बल्लेबाजी कर रहा है, लेकिन कभी-कभी आपको मानसिक रूप से खुद को संभालना होता है।"

उन्होंने आगे कहा, "बेन स्टोक्स को देखिए... उन्होंने सिर्फ इतना कहा 'बॉस, हम व्हीकल नहीं हैं कि आप सिर्फ पेट्रोल डाल दें और हम दौड़ने लगें।' कभी-कभी उसका प्रभाव हर किसी पर पड़ता है। लेकिन मैं कह रहा हूं कि विराट को हर मैच खेलना चाहिए। मौका मिलता है क्योंकि अगर आप नहीं खेलेंगे तो आपको आत्मविश्वास कैसे मिलेगा?"

बाएं हाथ के इस अनुभवी स्पिनर ने कोहली के ब्रेक लेने पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जन्मे क्रिकेटर मानसिक रूप से तैर नहीं है और पिछले दो वर्षों में बायो-बबल्स में इतना क्रिकेट खेलना उन पर भारी पड़ सकता है।

उन्होंने कहा, "हमें यह समझना होगा कि पिछले कुछ साल बायो बबल और सभी के साथ बहुत चुनौतीपूर्ण थे, और आप नहीं जानते कि यह किसी को व्यक्तिगत रूप से कैसे प्रभावित करता है। व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि उन्हें वेस्टइंडीज में होना चाहिए था क्योंकि यह उनके लिए वापसी करने और कुछ शानदार रन बनाने का एक शानदार मौका था।

Related News