तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियन के लिए आईपीएल 2019 का आगाज शानदार नहीं रहा। मुंबई इंडियन्स को अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। युवराज सिंह ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया। दिल्ली कैपिटल्स के हाथों मैच गंवाने के बाद युवराज सिंह ने कहा कि जल्दी-जल्दी विकेट गिरना मुंबई की हार का मुख्य कारण बना। इसके अलावा उन्होंने अपनी फॉर्म को लेकर बड़ा बयान दिया।

मैच के बाद युवराज सिंह ने कहा कि रोहित शर्मा के जल्दी आउट हो जाने से काफी फर्क पड़ा, क्विंटन डी कॉक भी बेहतरीन खेल रहे थे। लेकिन क्विंटन डी कॉक का विकेट भी हमने जल्द ही गंवा दिए। ऐसे में हम कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं कर पाए। अगर हमने 30 रन की भी साझेदारी की होती तो हम लक्ष्य के करीब पहुंच सकते थे। 213 रन इस विकेट पर एक मैच विनिंग स्कोर था। आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 213 रनों का लक्ष्य दिया था, जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 176 रनों पर ढेर हो गई।

आईपीएल 2019 के अपने पहले ही मैच में युवराज सिंह ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 53 रनों की शानदार पारी खेली। जिसमें उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के लगाए। 2 मई 2017 के बाद युवराज सिंह का आईपीएल में पहला अर्धशतक है।
अपनी पारी को लेकर युवराज सिंह ने कहा कि दूसरे छोर से विकेट गिर रह थे और मैंने सोचा अगर मैं रिस्क लेने गया, तो इतने करीब नहीं पहुंच पाएंगे। युवी के शब्दों में-मैं जिस तरह से गेंद को हिट कर रहा था, उससे मैं काफी खुश हूं। इसके अलावा जब समय आएगा, तो मैं खुद ही संन्यास ले लूंगा।

युवराज सिंह ने कहा कि मैंने सचिन तेंदुलकर से बात की, 38-39 साल की उम्र में वो भी इस स्टेज से गुजरे थे। उनसे बात करने के बाद मेरे लिए काम काफी आसान हो गया। पिछले एक दो साल में मैंने काफी कुछ देखा है। मुझे क्रिकेट खेलना बहुत पसंद है, इसलिए जब तक मैं एंजॉय कर रहा हूं, उस वक्त तक मैं खेलूंगा।

Related News