डिफेंडिंग चैंपियन दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग के 15वें मुकाबले में यूपी योद्धाज को 44-42 से शिकस्त देते हुए लगातार इस लीग की तीसरी जीत दर्ज की। एक बार तो मैच में दबंग दिल्ली पूरी तरह पिछड़ चुकी थी लेकिन अंत के लम्हो में दबंग दिल्ली ने मुकाबले में शानदार वापसी की। आपको मालूम हो की पहले हाफ के बाद यूपी योद्धाज ने 25-19 की बढ़त हासिल कर ली थी।

दिल्ली के डिफेंस ने काफी कमजोर खेल दिखाया और इसका फायदा यूपी के दोनों रेडर्स ने अच्छे से उठाया। हालांकि पहले हाफ के आखिरी रेड में मंजीत ने जबरदस्त सुपर रेड लगाते हुए यूपी योद्धाज के 4 डिफेंडर्स को आउट किया और पूरी तरह से मोमेंटम दिल्ली की तरफ कर दिया। परदीप नरवाल ने 8वें मिनट में नवीन कुमार को आउट करते हुए दिल्ली को पहली बार ऑल-आउट किया। 15वें मिनट में भी दिल्ली की टीम एक बार फिर ऑल आउट हो गई।

परदीप ने आखिरकार जबरदस्त एक्सकेप दिखाया और दो टच पॉइंट्स लाते हुए फॉर्म में वापसी के संकेत दिए और दिल्ली के ऊपर दूसरी बार ऑल-आउट का खतरा मंडराने लगा। हालांकि इसके बाद परदीप नरवाल एक बार फिर रेड करते हुए आउट हो गए, लेकिन सुरेंदर गिल ने रेड पॉइंट लाते हुए परदीप को रिवाइव कराया। यूपी के कप्तान नितेश कुमार ने भी आशु मलिक को आउट करते हुए अपना खाता खोला। नवीन कुमार ने एक बार अपनी टीम को बचाया, लेकिन दूसरी बार वो आउट हो गए। इसी के साथ 15वें मिनट में वो दूसरी बार ऑल-आउट हो गए। दिल्ली के डिफेंस ने काफी कमजोर खेल दिखाया और इसका फायदा यूपी के दोनों रेडर्स ने अच्छे से उठाया।

15वें मैच में दूसरे हाफ में दबंग दिल्ली की जबरदस्त वापसी
दबंग दिल्ली के पास दूसरे हाफ की शुरुआत में यूपी योद्धाज को ऑल-आउट करने का सुनहरा मौका था, लेकिन सुरेंदर गिल ने सुपर रेड करते हुए अपनी टीम को तीन पॉइंट्स दिलाए और दो खिलाड़ियों को भी रिवाइव करा लिया। नवीन कुमार ने इस सीजन का अपना लगातार तीसरा सुपर 10 पूरा किया। सुरेंदर गिल ने एक बार फिर अपनी टीम को बचाया। गौरतलब है कि 25वें मिनट में दबंग दिल्ली ने यूपी योद्धाज को पहली बार ऑल-आउट किया। योद्धाज के डिफेंस की तरफ से लगातार चूक हुई और इसी वजह से उनकी लीड भी कम हो गई। इसी वजह से दिल्ली की टीम एक बार फिर यूपी को ऑल-आउट करने के करीब आ गई।

नवीन कुमार ने अपनी टीम के लिए अंक जरूर हासिल किए और इस बीच यूपी योद्धा के सुरेंदर गिल ने अपना सुपर 10 भी पूरा किया। मंजीत ने पहले हाफ की आखिरी रेड में जबरदस्त सुपर रेड लगाते हुए यूपी योद्धाज के 4 डिफेंडर्स को आउट किया और पूरी तरह से मोमेंटम दिल्ली की तरफ किया।

वहीं, परदीप नरवाल भी गलत समय पर आउट हो गए और 32वें मिनट में दूसरी बार दबंग दिल्ली ने यूपी योद्धाज को ऑल-आउट किया। परदीप नरवाल यूपी की आखिरी रेड करने आए और उन्हें मैच को टाई कराने के लिए एक पॉइंट अर्जित करना था, लेकिन उनसे बहुत बड़ी गलती हो गई और वो लॉबी में चले गए। इसी वजह से यूपी योद्धाज की टीम दो अंकों से इस मैच को हार गई।

Related News