एशिया कप 2018 टूर्नामेंट के पहले फाइनलिस्ट की घोषणा हो चुकी हैं। जल्द ही दूसरे फाइनलिस्ट का नाम भी सामने आ जाएगा। टूर्नामेंट के शुरुआत में भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम को ख़िताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। लेकिन श्रीलंका की टीम ग्रुप मैचों में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। श्रीलंका की एशिया कप में शर्मनाक हार के बाद श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को पद से हटा दिया गया हैं।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने ने एंजेलो मैथ्यूज के स्थान पर दिनेश चंदीमल को टीम की कमान सौप दी हैं। दिनेश चंदीमल आगामी क्रिकेट दौरों पर टीम के कप्तान होंगे। कप्तानी से हटाए जाने के बाद एंजेलो मैथ्यूज ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को धमकी दी हैं, उन्होंने कहा हैं कि , ‘एशिया कप में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के खराब प्रदर्शन के लिये मुझे बलि का बकरा बनाया गया है। उन्होंने यह बात एक पत्र के जरिये कही।

एंजेलो मैथ्यूज ने श्रीलंका की वनडे और टी20 टीमों के कप्तान पद से बर्खास्त किये जाने के बाद इन दोनों प्रारूपों से संन्यास लेने की धमकी दी है। मैथ्यूज के आरोपों के बाद श्रीलंका बोर्ड ने कहा कि, राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने मैथ्यूज से तुरंत प्रभाव से कप्तान का पद छोड़ने का आग्रह किया था। बता दे चंदीमल पहले से ही टेस्ट टीम के कप्तान हैं और अब वे तीनों फॉर्मेट में टीम की कमान संभालेंगे।

Related News