स्पोर्ट्स डेस्क। टेस्ट क्रिकेट में खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर कई विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं। इस खेल के माध्यम से खिलाड़ियों ने अपने लाजवाब प्रदर्शन से अपने देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया है। आज हम आपको टेस्ट क्रिकेट के ऐसे उम्रदराज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने सबसे अधिक उम्र में टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया था और अपना नाम क्रिकेट इतिहास में विश्व रिकॉर्ड दर्ज कराया।

1.जे बी हॉब्स
टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक उम्र में शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड इंग्लैंड के क्रिकेटर जे बी हॉब्स के नाम दर्ज है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जे बी हॉब्स ने 46 साल 82 दिन की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में 142 रन बनाकर यह विश्व रिकार्ड अपने नाम किया था।

2.ई एच हेंड्रेन
सबसे अधिक उम्र में टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाने के मामले में इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी ई एच हेंड्रेन का नाम दूसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ई एच हेंड्रेन 42 साल 151 दिन की उम्र में 132 रन बनाकर यह विश्व रिकार्ड अपने नाम किया था।

3.डब्लू बर्डस्ले
टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक उम्र में शतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी डब्लू बर्डस्ले का नाम तीसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए बता दें कि बर्डस्ले ने 40 साल 202 दिन की उम्र में 193 रन बनाकर यह विश्व रिकार्ड अपने नाम किया था।

Related News