दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का कहना है कि मार्च में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच केपटाउन में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान हुए बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के व्यवहार में काफी बदलाव आया है। इसी के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम को सलाह भी दी कि अगर उन्हें भारत के साथ आगामी सीरीज के दौरान विराट कोहली को शांत रखना है तो उन्हें मैदान पर स्लेजिंग से बचना होगा।

बता दें कि इस साल मार्च में बॉल टेंपरिंग विवाद सामने आने के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वार्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था। इस घटना के सामने आने के बाद कोच जस्टिन लेंगर और कप्तान टिम पेन ने अपनी टीम से हर हाल में मैच जीतने की इस नीति को बदलने के लिए कहा था।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया से साथ सीरीज खेलने के बाद प्लेसिस ने कहा कि उस घटना के बाद मैदान के अंदर और बाहर ऑस्ट्रेलिया टीम के व्यवहार में काफी बदलाव हुआ है। अगर उस घटना के समय की ऑस्ट्रेलिया टीम और वर्तमान ऑस्ट्रेलिया टीम की बात करें तो वर्तमान टीम की आक्रामकता में बहुत कमी आई है।

प्लेसिस ने ये भी कहा कि हर टीम विरोधी टीम के एक दो खिलाड़ियों को शांत रखने के बारे में जरूर सोचती है जो कि अच्छा स्कोर कर सकते है और भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में विराट कोहली वो खिलाडी होंगे। हमने पिछली बार भारत के साथ खेलते हुए विराट को कुछ नहीं कहा था लेकिन फिर भी उन्होंने काफी रन बनाये थे। लेकिन अगर ऑस्ट्रेलिया टीम को कोहली को शांत रखना है तो उन्हें अपने व्यवहार को शांत रखना होगा।

Related News