भारत और ऑस्ट्रेलिया AUS बनाम IND के बीच श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच में तीसरे दिन मेहमान टीम की हालत बिगड़ गई। दूसरी पारी में टीम इंडिया 36 रन पर आउट हो गई। जब मोहम्मद शमी मैदान छोड़ घायल हुए। इस प्रकार टीम इंडिया के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड स्थापित हो गया।

विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने 21.2 ओवरों में 9 विकेट पर 36 रन बनाए। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में एडिलेड में दूसरी पारी में 9 विकेट पर 36 रन बनाए। मोहम्मद शमी के घायल होने से भारतीय पारी समाप्त हो गई है।

ऑस्ट्रेलिया को 90 रनों का लक्ष्य मिला है। टीम इंडियाना टेस्ट में यह सबसे कम स्कोर है। इससे पहले टीम इंडिया 1974 में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ 42 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम तब 191 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। भारत के पास अब कुल 89 रन हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का सबसे कम स्कोर 58 है। लाला अमरनाथ ने नवंबर 1947 में ब्रिस्बेन में भारत की कप्तानी की। ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के पहले टेस्ट की दूसरी पारी में इतने कम स्कोर पर ऑल आउट हो गया।

अगर हम टेस्ट में सबसे कम ओवरों की बात करें तो यह 26 रन है जो न्यूजीलैंड के नाम पर है। इंग्लैंड ने मार्च 1955 में ऑकलैंड में 27 ओवर में 26 रन बनाए।

टीम इंडिया ने पहली पारी में 53 रनों की बढ़त हासिल की थी। ऑस्ट्रेलिया के पास मैच जीतने के लिए 90 रन का लक्ष्य है। जोश हेजलवुड ने 5 विकेट और पैट कमिंस ने कंगारुओं के लिए 4 विकेट लिए हैं। टीम इंडिया का एक भी खिलाड़ी इस मैच में 10 रन नहीं बना सका। इसे देखते हुए टीम इंडिया के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है।

Related News