भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रशंसक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि उनके सुपरस्टार्स रविवार को एशिया कप 2022 में होने वाले मुकाबले में एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ेंगे। खिलाड़ी टूर्नामेंट के लिए यूएई पहुंच चुके हैं और अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सोशल मीडिया पर अभ्यास वीडियो पहले से ही उत्साह के स्तर को बढ़ा रहे हैं और सभी प्रचार के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा पोस्ट किया गया एक वीडियो वायरल हो रहा है।

अनुभवी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने गुरुवार को भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली से ट्रेनिंग ग्राउंड में मुलाकात की। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था और उन्हें पैर में ब्रेसिज़ के साथ देखा गया था। उन्होंने कोहली से हाथ मिलाया और अपनी चोट के बारे में बताया।

शाहीन को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप तक ठीक हो जाएंगे। बातचीत का अंत पाकिस्तान के नौजवान के यह कहते हुए हुआ, "आपके लिए दुआएं कर रहे हैं की वापस फॉर्म में आए।"

कोहली वास्तव में शाहीन के शब्दों से प्रभावित हुए क्योंकि पूर्व भारतीय कप्तान ने चेहरे 'थैंक्यू' कहा।

आखिरी बार जब दुबई में टी 20 विश्व कप 2021 में भारत और पाकिस्तान के बीच आमना-सामना हुआ था, शाहीन अफरीदी ने भारतीय शीर्ष क्रम को पीछे छोड़ दिया था। उन्होंने रोहित शर्मा (0), केएल राहुल (3), और विराट कोहली (57) पर रोका, जिससे पाकिस्तान ने भारत को 7 विकेट पर 151 पर रोक दिया।

उन्होंने पहली गेंद पर रोहित शर्मा को फंसाया और दूसरे ओवर में केएल राहुल को क्लीन बोल्ड कर दिया। कुछ शुरुआती आउट होने के बाद, कोहली ने अर्धशतक के साथ पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की, जबकि पंत ने 30 गेंदों में 39 रनों का योगदान दिया। लेकिन अफरीदी ने अपने अगले स्पेल में वापसी की और कोहली को अंतिम ओवर में बेहतर बनाया।

जवाब में, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 152 रनों की साझेदारी कर टीम को 10 विकेट से भारी जीत दिलाई। यह पहला मौका था जब भारत विश्व कप में पाकिस्तान से हार गया था।

एक साल बाद दुबई में एक बार फिर मंच तैयार है और रविवार को रोहित शर्मा की टीम इंडिया पिछले साल के अपमान का बदला लेने के लिए मैदान में उतरेगी।

Related News