इंटरनेट डेस्क। क्रिकेट के खेल में फैशन का दौर चल पड़ा हैं। वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम में विराट कोहली और हार्दिक पंड्या जैसे युवा खिलाड़ी फैशन के मामले में बड़े से बड़े मॉडल्स को टक्कर देते नजर आते हैं। भले ही आज फैशन के मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी चर्चा का विषय बने हुए हैं, लेकिन 70 और 80 के दशक में भी भारत के कुछ ऐसे क्रिकेटर रहे हैं, जो अपने स्टाइल और फैशन के मामले में मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह रुतबा रखते थे।

मंसूर अली खान पटौदी: भारत के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी स्टाइल के मामले में उस दौर में चर्चा का विषय बने रहते थे।

फारुख इंजीनियर: लंबी कलम रखने वाले फारुख ने अपने इस स्टाइल से उस समय में लाखों दिलों की धड़कन हुआ करते थे।

संदीप पाटिल: शर्ट का एक बटन खुला रखना आज के दौर में साधारण सी बात हैं। लेकिन उस दौर के क्रिकेट में यह अपने आप में एक जुड़ा फैशन था। भारतीय क्रिकेट में इस स्टाइल को संदीप पाटिल से बेहतर शायद ही कोई जानता हो।

रवि शास्त्री: रवि वर्तमान में टीम इंडिया के मुख्य कोच हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर रहे रवि शास्त्री उस समय में अपनी पतली मूछों और शानदार लंबाई के लिए मशहूर थे। हालांकि समय के साथ-साथ मूछें तो मोटी हो गईं लेकिन गठीले और चुस्त काया वाले रवि फैशन के मामले में आज भी कम नहीं हैं।

मोहम्मद अजहरुद्दीन: क्रिकेट मैदान पर खड़े कॉलर के साथ टशन से उतरने वाले भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन अपने समय में सबसे स्टाइलिश क्रिकेटर्स में शुमार थे। उनका बॉलीवुड और खेल जगत की कई हसीनाओं के साथ अफेयर भी रहा है।

कपिल देव - भारत को पहला वर्ल्ड कप जीताने वाले कप्तान कपिल देव दिखने में बेहद हैंडसम हैं। नथ्थू लाल जैसी मोटी मुछें उनपर खूब फबती हैं।

Related News