वाशिंगटन: अमेरिका की बारबरा एन कोचरन ने जापान में 1972 के साप्पोरो शीतकालीन ओलंपिक में स्कीइंग खेल में स्वर्ण पदक जीता था और अब उनके बेटे रयान कोचरन सहगल ने मंगलवार को इसी खेल में रजत पदक जीता है. जब रेयान ने सुपर जी इवेंट में भी मेडल जीता था, तब अमेरिका में उनकी मां ने लैपटॉप पर परफॉर्मेंस देखी थी। रयान ने अपना खेल खत्म करने में 1 मिनट 19.98 सेकेंड का समय लिया और स्वर्ण पदक जीतने के लिए 0.04 सेकेंड पीछे था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑस्ट्रिया के मथियास मायरे ने भी तीसरी बार गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. महज दो साल की उम्र में स्कीइंग करने वाले रेयान 2014 के बाद किसी अल्पाइन स्पर्धा में पदक जीतने वाले पहले अमेरिकी एथलीट बन गए हैं।



आपको बता दें कि फोन पर इस इंटरव्यू के दौरान बारबरा ने कहा है कि जब उन्होंने गेम शुरू किया तो मैं थोड़ा नर्वस थी। मैच के दौरान मेरी बेटी की नींद खुली तो गो रेयान चिल्लाने लगा। उन्होंने शानदार खेल दिखाकर मेडल भी जीता है। यह किसी खुशी से कम नहीं था। आपको बता दें कि स्कीइंग से जुड़े खेलों में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने वाले रयान मशहूर कोचरन परिवार की तीसरी पीढ़ी के खिलाड़ी हैं।

Related News