भारत में लगभग हर कोई क्रिकेट का दीवाना है। जब आईपीएल की शुरुआत होती है तो आईपीएल का क्रेज और भी बढ़ जाता है और दुनिया भर में आईपीएल को काफी पसंद किया जाता है। आईपीएल दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी लीग है। इसमें खिलाड़ी नए नए रिकॉर्ड बनाते हैं और उन्हें काफी पैसा कमाने का भी मौका मिलता है। आज हम आपको ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने आईपीएल में करोड़ों की कमाई की है।

5.सुरेश रैना


सुरेश रैना आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक है। उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। अगले आईपीएल के लिए सुरेश रैना को चेन्नई सुपर किंग ने 11 करोड़ में खरीदा था। आईपीएल में उनकी कुल कमाई 88.7 करोड़ रुपए है।

4. गौतम गंभीर


गौतम गंभीर की तो आईपीएल में कमाई की बात करें तो उन्होंने आईपीएल में कुल 94.6 करोड़ रुपए की कमाई की है। ये वाकई में काफी अधिक है।

3.विराट कोहली


भारतीय टीम के कप्तान और रंन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली की परफॉर्मेंस हमेशा ही अच्छी रहती है और उन्होंने कई बार शानदार रिकॉर्ड बनाए हैं।इस साल आरसीबी ने विराट कोहली को 17 करोड रुपए में खरीदा था आईपीएल में उन्होंने कुल102.9 करोड रुपए कमाए हैं।

2.रोहित शर्मा


भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज और हिटमैन रोहित शर्मा आईपीएल में कमाई करने वालों में दूसरे नंबर पर आते हैं और उन्हें इस बार मुंबई ने 15 करोड़ रुपए में खरीदा था। बात करें उनकी कुल कमाई की तो रोहित शर्मा ने आईपीएल में 116.8 करोड रुपए की कमाई की थी।

1. एमएस धोनी


एमएस धोनी हमारी इस लिस्ट में पहले स्थान पर आते हैं और चेन्नई सुपर किंग ने धोनी को 15 करोड़ रुपए में खरीदा था धोनी की आईपीएल में कुल कमाई 122.8 करोड रुपए हैं।

Related News