आईपीएल के खत्म होते ही 17 अक्टूबर से आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है। इस टूर्नामेंट के लिए टीमें जोरों शोरों से तैयारियां कर रही है। क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए टीमें अपनी जर्सियां लॉन्च कर चुकी है। इंडिया टीम के लिए भी जर्सी लॉन्च की जा चुकी है। इस बात की सुचना BCCI ने दी है। इस टूर्नामेंट में खिलाडियों के पास उपलब्धियां हासिल करने का अच्छा मौका है।

इस विश्व कप में वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर क्रिस गेल के पास भी एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है। टूर्नामेंट में 97 रन बनाते ही क्रिस गेल टी-20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हो जाएंगे।

अब तक ये रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर माहेला जयवर्धने के नाम दर्ज है। आपको जानकारी के लिए बता दें माहेला जयवर्धने टी-20 विश्व कप के 31 मैचों में सर्वाधिक 1016 रन बना चुके हैं और ये रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम कर रखा है। दूसरी ओर क्रिस गेल 28 मैचों में 920 रन बना चुके हैं। उन्होंने टी-20 विश्व कप में दो शतक भी लगाए हैं।

इसके अलावा श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर दिलशान ने 897, इंडियन क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली ने 777 और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने 717 रन बनाए हैं।

Related News