वैश्विक टूर्नामेंट फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन इस बार कतर में 20 नवंबर से होगी साथ ही इसका समापन 18 दिसंबर को किया जाएगा। फुटबाल फैंस अपनी-अपनी टीमों को इस टूर्नामेंट के दौरान कतर में समर्थन देनें आएंगे और इसे देखते हुए इस देश ने अपने हवाई अड्डों के पास एक अलग लाट में 6,000 केबिन फैन गांव का अनवारण किया है। इस फैन गांव को बनाने का मकसद ये है कि यहां पर फुटबाल फैंस आकर रह सकते हैं।


इस खेल गांव को खूबसूरत बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है और बाहर निकलने वाले रास्तों पर कृत्रिम ग्रीन ग्रास का इस्तेमाल किया गया है। वहीं यहां पर एक कामन एरिया भी बनाया गया है जहां बैठने के लिए बीन-बैग स्टाइल के चेयर्स रखे गए हैं। कतर के आठ शहरों में फीफा विश्व कप के सारे मैच खेले जाएंगे और 32 टीमें इसमें हिस्सा ले रही हैं जिनके बीच खिताबी भिड़ंत होगी। वहीं बात अगर इस खेल विलेज की हो तो यहां पर एक मैट्रो स्टेशन, एक बस स्टाप, एक अस्थाई रेस्तरां और सामना के लिए स्टोर की भी व्यवस्था गी गई है। अधिकारियों का कहना है कि इस खेल गांव में 12,000 लोगों के ठहरने की व्यवस्था की गई है।

यहां पर ठहरने वाले फैंस अगर मैच का लुत्फ उठाना चाहें तो इसके लिए एक बड़ी स्क्रीन की भी व्यवस्था की गई है। यहां पर फैंस को ठहरने के लिए जो केबिन बनाए गए हैं उसमें चमकीले कलर का इस्तेमाल किया गया है साथ ही इसकी दीवारें पतली है और सिंगल या फिर डबल बेड इसमें रखे गए हैं। इसके अलावा इस केबिन में एक नाइटस्टैंड, एक कुर्सी व छोटी मेज, एयर कंडीशनिंग, एक शौचालन और एक शावर की व्यवस्था की गई है। कमाल की बात ये है कि लगभग 60 फीसदी केबिन को फैंस ने बुक कर लिया है।

Related News