नॉटिंघम में आज खेले जाने वाले मच में बारिश के कारण भारत और न्यजीलैंड के बीच होने वाले विश्व कप 2019 के मैच में टॉस में देरी हुई है। टॉस से पहले बारिश नहीं हो रही थी लेकिन घने बादल छाए हुए थे। हालांकि मैच रद्द होने तक की आशंका जताई गई थी, लेकिन आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है। नॉटिंघम में अगर बारिश नहीं होती है तो थोड़ी देर बाद मैदान को दोबारा निरीक्षण किया जाएगा, फिलहाल मैच अपने तय समय से नहीं शुरू हो पाएगा।

वैसे भारत और न्यजीलैंड टीम की बात करे तो ये दोनों टीम अभी तक एक भी मैच नहीं हारी हैं। न्यूजीलैंड ने तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है। भारत ने दो मैचों खेले हैं और दोनों में उसे जीत मिली है। इसलिए ये दोनों टीम का मुकाबला भी जबरदस्त होने वाल है।

वैसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 रन की शानदार पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास इस मैच में बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा।कोहली के पास इस मैच में सबसे तेज 11000 रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। फिलहाल सबसे तेज 11000 रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। तेंदुलकर ने 276 पारियों में यह आंकड़ा छुआ था।

Related News