क्रिकेट का बुखार भारत में हर युवा के सिर पर है। बता दे की,यहां आपको हर गली में कई बेहतरीन खिलाड़ी मिल जाएंगे। कई खिलाड़ियों को अपना भाग्य मिलता है और वे देश के लिए खेलकर दुनिया में नाम बनाने में सक्षम होते हैं। कुछ खिलाड़ी सही प्लेटफॉर्म न मिलने से अंधकार के अंधेरे में खो जाते हैं।

एक युवा भारतीय क्रिकेटर का नाम इस समय सुर्खियों में है, उन्होंने अपने बल्ले की ताकत से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. इस खिलाड़ी का नाम तन्मय मंजूनाथ है, ये शिमोगा के सागर से आते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, 16 साल के तन्मय मंजूनाथ ने 50 ओवर के मैच में 407 रन की जबरदस्त पारी खेली थी. इस युवा बल्लेबाज ने अपनी पारी के लिए सिर्फ 165 गेंद खेली। तन्मय ने अपनी पारी में 48 चौके और 24 आसमानी छक्के लगाए। उनकी पारी को देखने वाले क्रिकेट प्रशंसक उनके प्रशंसक बन गए हैं। तन्मय मंजूनाथ सागर क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हैं। शिमोगा में 50-50 ओवर का अंतर जिला टूर्नामेंट खेला गया। तन्मय ने यह धमाकेदार पारी खेली। सागर क्रिकेट क्लब की ओर से खेलते हुए तन्मय मंजूनाथ ने भद्रावती एनटीसीसी टीम के गेंदबाजों की कमर तोड़ दी।

बता दे की, अंडर-16 टूर्नामेंट कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) के तहत खेला गया था। इस टूर्नामेंट में सागर क्रिकेट क्लब और भद्रावती के बीच एक मैच खेला गया। इस मैच में तन्मय मंजूनाथ ने यह जबरदस्त पारी खेली। पारी के दौरान टीम ने 50 ओवर में 583 रन का विशाल स्कोर बनाया. क्रिकेट अकादमी के कोच नागेंद्र पंडित ने बताया कि तन्मय सागर स्थित नागेंद्र क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे हैं.

Related News