भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है। हालांकि, पुजारा ने कई बार कहा है कि हालांकि वह सभी प्रारूपों में प्रदर्शन करने में सक्षम हैं, लेकिन उनके पास टी 20 क्रिकेट खेलने की बहुत कम संभावना है। उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला। हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स ने पुजारा को गुरुवार को आईपीएल -2021 के लिए एक खिलाड़ी की नीलामी में बेस प्राइस 30 लाख रुपये में खरीदा है। तो अब वह फिर से आईपीएल में खेलने को मिलेगा।


हालाँकि, पुजारा ने टी 20 क्रिकेट में भी अपना जलवा दिखाया है। घरेलू टी 20 क्रिकेट में खेलते हुए, पुजारा ने सौराष्ट्र के लिए एक विशेष रिकॉर्ड बनाया है। पुजारा टी 20 क्रिकेट में शतक बनाने वाले पहले सौराष्ट्र क्रिकेटर हैं। फरवरी 2015 में, पुजारा ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट में रेलवे के खिलाफ शतक बनाया।


उस मैच में, पुजारा ने तुरंत बल्लेबाजी की और सिर्फ 21 गेंदों में शतक पूरा किया। जिसमें उन्होंने 12 चौके और एक छक्का लगाया। इसके साथ ही वह टी 20 में शतक बनाने वाले पहले सौराष्ट्र के बल्लेबाज बन गए। अपने शतक की मदद से सौराष्ट्र ने तीन विकेट के नुकसान पर 15 रन बनाए। पुजारा ने 4 गेंदों पर अर्धशतक लगाया।


यह इस शतक के साथ था कि घरेलू क्रिकेट में विपरीत बल्लेबाजी शैली के साथ पुजारा ने बल्लेबाजों के क्लब में अपनी जगह बनाई। T20 में शतक के साथ, पुजारा T20 में शतक बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बने, लिस्ट-ए में 120 और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक तिहरा शतक। पुजारा से पहले वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने यह उपलब्धि हासिल की थी।

Related News