टीम इंडिया ने बुधवार को तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 119 रनों से हराकर मेजबान टीम को 3-0 से क्लीन स्वीप किया। तीन एकदिवसीय मैचों मे कैरेबियाई टीम शिखर धवन के नेतृत्व वाले भारत को रोक नहीं पाई।

तीसरे एकदिवसीय मैच में निकोलस पूरन और ब्रैंडन किंग ने अपनी क्रूर ताकत दिखाई, क्योंकि उन्होंने एक ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा को चार चौके मारे।

यह घटना वेस्ट इंडीज की पारी के 12वें ओवर में हुई, जब किंग ने कृष्णा की गेंद को डीप पॉइंट की ओर ले जाने के बाद पहली बाउंड्री लगाई। दूसरी गेंद पर, बल्लेबाज ने गेंद को लॉन्ग ऑफ की दिशा में सीधे जमीन से नीचे की ओर निर्देशित किया, ताकि वह उतनी ही गेंदों में दो चौके लगा सके।

किंग की ओर से एक और कट शॉट ने एक के बाद एक 3 चौके लगाए। जब किंग ऑफ साइड बाउंड्री को निशाना बना रहे थे, पूरन ने लेग साइड की तरफ रन बनाए और ओवर की चौथी बाउंड्री उठा ली।

तीसरे वनडे की बात करें तो टॉस जीतकर शिखर धवन और शुभमन गिल ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए भारत को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। पूर्व ने अपना अर्धशतक पूरा किया, इससे पहले कि बारिश के कारण ब्रेक ने खेल को रोक दिया।

ब्रेक के बाद, गिल ने अपना आक्रमण जारी रखा और उन्होंने 98 रन की नाबाद पारी खेली और श्रेयस अय्यर ने भी 44 रनों का योगदान देकर भारत के कुल 36 ओवरों में 225/3 का स्कोर बनाया।

कई बार बारिश की देरी के कारण, 35 ओवरों में से 257 का टारगेट वेस्ट इंडीज के लिए एक मुश्किल था, और अंतत: वेस्टइंडीज 26 ओवर में 137 रन ही बना सकी।

Related News