स्पोटर्स डेस्क। भारतीय टीम के आलराउंडर खिलाडी हार्दिक पांड्या अपनी चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए है। उनकी जगह वनडे सीरीज में र​वींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है। अब कयास लगाया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या आईपीएल से भी बाहर हो सकते है।

टीम इंडिया के डॉक्टर्स की माने तो पांड्या को पीठ में दर्द की वजह से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों सीरीज से बाहर कर दिया है। हालांकि यदि ऐसे में आईपीएल के 12वें सीजन से यदि हार्दिक बाहर हो जाते है। तो मुंबई इंडियंस को बडा झटका लग सकता है। इससे पहले पांड्या एशिया कप 2018 में भी चोटिल हो गए थे। यदि ऐसे में विश्व कप से पहले अगर पांड्या आईपीएल से बाहर हो जाते है। तो भारत के विश्व कप अभियान को बड़ा झटका लग सकता है।

यदि सूत्रों की माने तो इस समय टीम इंडिया के लिए प्राथमिकता विश्व कप है। ऐसे में पांड्या टीम के विश्व कप अभियान का महत्वपूर्ण हिस्सा है। यदि ऐसे में पांड्या की फिटनेस को लेकर थोडा भी संशय हुआ तो उन्हें आईपीएल से आरा​म दिया जा सकता है।

तो वहीं सूत्रों ने आगे बताया कि हार्दिक आईपीएल में हिस्सा लेंगे या नहीं, अभी इस पर कोई भी टिप्पणी करना गलत होगा। पांड्या नेशनल क्रिकेट अकैडमी में तीन हफ्ते तक ट्रेनिंग करेंगे और उसके बाद उनका फिटनेस टेस्ट होगा। बाद में ही हम इस​ निर्णय पर पहुंचेगे कि पांड्या को आईपीएल में खेलना चाहिए या नहीं।

यदि ऐसेे में पांड्या आईपीएल से बाहर हो जाते है। तो उनकी टीम को एक बहुत बड़ा झटका लग सकता है।

Related News