महिला अधिकारियों का पहली बार आदान-प्रदान कार्यक्रम मोटरस्पोर्ट आयोग में एफआईए महिलाओं और एफआईए स्वयंसेवकों और आधिकारिक आयोगों के सहयोग से विकसित किया गया था। बता दे की, इस नई परियोजना का उद्देश्य पूरी दुनिया में मोटरस्पोर्ट्स में महिला अधिकारियों का समर्थन और विकास करना है। यह महिलाओं को खेल के शीर्ष स्तर पर आयोजित सभी महत्वपूर्ण स्वयंसेवी पदों से परिचित कराने का भी एक अवसर है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, 24 आवेदकों को 300 सबमिशन में से चुना गया था, जो 6 क्षेत्रों और 24 राष्ट्रीयताओं का प्रतिनिधित्व करते थे। जब वे सिंगापुर ग्रां प्री में प्रतिस्पर्धा करेंगे तो उनके पास अपने देश में किसी भी क्षमता में कार्य करने का कम से कम एक वर्ष का अनुभव होगा। कार्यक्रम उन्हें विदेश में और विश्व चैंपियनशिप के आयोजन में अपना पहला अनुभव देगा। बच्चे पिटलेन, पैडॉक, स्क्रूटिनियर और शुरुआती स्थिति के माध्यम से भी घूमेंगे ताकि वे एक शीर्ष प्रतियोगिता के हर पहलू का अनुभव कर सकें और फॉर्मूला 1 के लिए विशिष्ट नियमों और विनियमों के बारे में जान सकें।

नया महिला अधिकारियों का आदान-प्रदान कार्यक्रम, "रेसिंग, ऑन और ऑफ ट्रैक में महिलाओं की व्यस्तता को आक्रामक रूप से बढ़ावा देने के लिए एफआईए दृढ़ संकल्प को दर्शाता है। हमारे सदस्यों के सहयोग से, यह सभी पृष्ठभूमि की महिलाओं को महत्वपूर्ण कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

"दुनिया भर में एफआईए क्लबों के कई उम्मीदवारों के साथ, हमारे महिला अधिकारियों के एक्सचेंज प्रोग्राम की सफल शुरुआत से मैं खुश हूं।" वे मोटरस्पोर्ट्स से प्यार करते हैं, इसके प्रति प्रतिबद्धता और इसे बेहतर बनाने की तीव्र इच्छा साझा करते हैं। मोटरस्पोर्ट्स अधिकारियों और स्वयंसेवकों पर बहुत अधिक निर्भर करते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, एफआईए डब्ल्यूआईएम आयोग के एशिया-प्रशांत प्रतिनिधि और एफआईए वीओसी के सदस्य जेनेट टैन ने कहा, सिंगापुर ग्रां प्री के दौरान इस गतिविधि को होते हुए देखकर मैं काफी खुश हूं। मुझे वहां की 250 महिला अधिकारियों और स्वयंसेवकों पर बहुत गर्व है, और मुझे पता है कि 24 महिलाओं के पास बहुत अच्छा समय होगा।

Related News