इंटरनेट डेस्क। हैरी केन इंग्लैंड टीम के कप्तान व शानदार स्ट्राइकर है। हैरी केन ने इस फीफा विश्वकप में 6 गोल करके गोल्डन बूट जीतने में सफल हुए। केन ने पहली बार टीम की कमान संभाली और टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाया।

बेल्जियम के रोमेलू लुकाकू ने इस 21वें फीफा कप में शानदार प्रदर्शन किया और फीफा में 4 गोल करके सर्वाधिक गोल करने के मामलें में दूसरे स्थान पर रहे। लुकाकू के इस शानदार प्रदर्शन के कारण टीम सेमीफाइनल तक पहुंच पाई।

मेजबान रूस के मिडफिल्डर खिलाड़ी डेनिस चैरिशेव ने इस सीजन में शानदार खेल का प्रदर्शन किया और टीम को क्वार्टर फाइनल तक पहुंचाया। डेनिस चैरिशेव ने इस सीजन में 5 मैच खेले और 4 गोल करने में सफल हुए।

पुर्तगाल के शानदार खिलाड़ी क्रिस्टियान रोनाल्डो ने इस सीजन में अपने फैंस को काफी निराश किया और टीम को अंतिम 16 में ही बाहर आना पड़ा। लेकिन रोनाल्डो ने इस सीजन में 4 मैच खेले और इस दौरान 4 गोल करने में सफल हुए।

फ्रांस के 19 वर्षीय युवा किरियन एमबाप्पे ने इस सीजन को फ्रांस को दूसरी बार विजेता बनने में अहम भूमिका निभाई और इस साल का सबसे युवा खिलाड़ी का अवॉर्ड जीतने में कामयाब रहे। एमबाप्पे ने फाइनल में गोल कर पेले का रिकॉर्ड तोड़ने में सफल हुए।

Related News