टी20 क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस ने धूमिल और ऐतिहासिक पारी खेली है. बता दे की, दक्षिण अफ्रीका में चल रहे सीएसए टी20 चैलेंज में डेवाल्ड ब्रेविस ने महज 35 गेंदों में शतक जड़ा। उन्होंने यहां 57 गेंदों में 162 रनों की शानदार पारी खेली, जिसने सभी को हैरान कर दिया.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, टाइटन्स और नाइट्स के बीच मंगलवार को खेले गए मैच में डेवाल्ड ब्रेविस ने यह कमाल कर दिखाया।

टाइटंस की ओर से पारी की शुरुआत करने आए 19 साल के डेवाल्ड ने महज 57 गेंदों में 162 रन बनाए। इस रिकॉर्ड तोड़ पारी को देखकर सोशल मीडिया पर हर कोई उनका दीवाना हो गया. देवाल्ड ब्रेविस की इस पारी के दम पर टाइटंस ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 271 रन का विशाल स्कोर बनाया।

बता दे की, अपनी टीम की ओर से डेवाल्ड ब्रेविस ओपनिंग करने आए और आखिरी ओवर में आउट हो गए। नहीं तो उनके पास टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का मौका था। टी20 क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम दर्ज है, आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए नाबाद 175 रन की पारी खेली थी.

Related News