T20 वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड का अंत अच्छा नहीं रहा और दोनों टीमों को सेमीफाइनल में हार मिली थी। इस तरह के नतीजों के बावजूद भी दोनों टीमों के लिए कुछ चीजें अच्छी हुई और जो चीजें अच्छी हुई वह थी इन टीमों के कुछ बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन। टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव ने अपनी प्रतिष्ठा और उम्मीदों को सही ठहराते हुए तारीफें लूटी तो कीवी टीम के लिए विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने शानदार प्रदर्शन किया। अब दोनों बल्लेबाजों को एक दूसरे के खिलाफ खेलने का मौका मिला है लेकिन मुकाबले से पहले ही कीवी टीम के खिलाड़ी फिलिप्स ने सूर्यकुमार की जमकर तारीफ की।

* सूर्या जैसे शॉर्ट सपने में भी खेलना है मुश्किल :


भारतीय टीम की ओर से धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त पारियां खेली है तो फिलिप्स ने श्रीलंका के खिलाफ एक मैच जीताऊ और तूफानी शतक समेत टीम के सबसे ज्यादा रन बनाए। जाहिर तौर पर यह दोनों ही बल्लेबाज बड़े शॉट्स खेलने और तेजी से रन बनाने की काबिलियत रखते हैं लेकिन सूर्यकुमार यादव का अंदाज उन्हें सबसे अलग करता है और कीवी टीम के बल्लेबाज भी इस बात को मानते हैं।

दूसरे की 20 से पहले फिलिप्स ने स्टफ.को.एनजेड से बातचीत में सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा कि सूर्यकुमार यादव बिल्कुल अविश्वसनीय है। वह जो चीज कर पाते हैं मैं उसे करने का सपना भी नहीं देख सकता हूं मुझे कोशिश करना अच्छा लगेगा लेकिन मेरा ख्याल उससे काफी अलग है। कलाई की ताकत से छक्का लगाने की क्षमता उन्हें सबसे खास बनाती है और उस जैसी प्रतिभा को आप शायद ही देख पाएंगे।


* देते हैं गेंदबाजों को मौका :

24 साल के इस ऑलराउंडर बल्लेबाज ने बे ओवल मैदान में सिर्फ 46 गेंदों में ही अपने T20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक कंप्लीट किया था और जाहिर तौर पर वह भारतीय गेंदबाजों के लिए खतरा होंगे लेकिन सूर्य भी ऐसा ही खतरा पेश करते हैं। हालांकि फिलिप्स का मानना है कि दोनों के खेल से गेंदबाजों को विकेट लेने का भी मौका अधिक मिलता है। कीवी टीम के बल्लेबाज ने कहा मेरे पास मेरी ताकत है और उनके पास उसकी अपनी ताकत है और हम दोनों अलग-अलग तरीकों से अपना काम करते हैं और जिस तरह से हम दोनों खेलते हैं उससे प्रतिद्वंदी टीम को हमें आउट करने का भी मौका मिलता है। इस तरह खेलना T20 टूर्नामेंट के लिए जोखिम और इनाम का हिस्सा है।

Related News