दुनिया भर में अगर राजनीती की तरफ देखा जाए तो बहुत सारे नेता हैं। जो दुनिया में सबसे ताकतवर माने जाते हैं। लकिन मौजूदा समय की बात करे तो दुनिया के सबसे शक्तिशाली नेताओं में कोण है वो चार नेता तो चलिए आज हम आपको बताते है उन नेताओं के बारे में ,,,

1. नरेंद्र मोदी: टाइम्स रीडर पोल में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी उन नेताओं में से एक हैं जिनकी छवि न केवल देश में बल्कि विदेशों में भी असरदार है। उन्हें देश की शक्ति के साथ दुनिया की सबसे बड़ी आबादी का समर्थन है और नरेंद्र मोदी पहले स्थान पर हैं।

2. डोनाल्ड ट्रम्प: रीडर पोल के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प उन कुछ नेताओं में से हैं जिनके पास धन के बावजूद देश की शक्ति है, इस मामले में डोनाल्ड ट्रम्प सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

3. शी जिनपिंग: शी जिनपिंग दुनिया के सबसे शक्तिशाली नेताओं में से एक हैं, जिन्हें जनता से प्यार है। रीडर पोल के अनुसार, यह सूची में तीसरे स्थान पर है।

4. व्लादिमीर पुतिन: आपको बता दें कि व्लादिमीर पुतिन को शक्तिशाली नेताओं में गिना जाता है जो लोगों का समर्थन करने की ताकत रखते हैं। रीडर पोल के अनुसार, व्लादिमीर पुतिन सूची में चौथे स्थान पर है।

Related News