लॉकडाउन के दौरान एक फिर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रमिक के लिए रविवार को घोषणा की है कि कोविड-19 की वैश्विक महामारी के कारण अन्य राज्यों से लौटने वाले 25 लाख से अधिक श्रमिकों को सामाजिक सुरक्षा के साथ रोजगार उपलब्ध कराने के वास्ते राज्य सरकार एक श्रमिक आयोग का गठन करेगी।

31 मई के बाद भी बढ़ सकता हैं लॉकडाउन? इस राज्य के मुख्यमंत्री ने दिया संकेत

योगी आदित्यनाथ ने यहां पांचजन्य एवं ऑर्गनाइजÞर द्वारा आयोजित एक वेबिनार में शिरकत करते हुए यह घोषणा की। कोविड-19 सजगता से सफलता विषय पर आधारित इस परिचर्चा में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के संकट बाद उत्तर प्रदेश में अब तक 22 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिक विभिन्न राज्यों से लौट चुके हैं।

केंद्र ने भले ही छूट दी हो , लेकिन CM गहलोत ने कहा हम ऐसा नहीं करेंगे

अगले सात दिनों में करीब करीब वे लोग भी लौट आएँगे जो लौटने का मन बना चुके हैं। उन्होंने कहा कि ये सभी श्रमिक उत्तर प्रदेश के निवासी हैं और उनके हित की चिंता करना उत्तर प्रदेश की सरकार की जिम्मेदारी है, मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रवासी श्रमिकों के गृह जनपद पहुंचने पर उन्हें क्वारंटीन केन्द्रों पर भेज रही है और वहां उनके उपचार का प्रबंध करने के साथ ही स्किल मैंिपग यानी उनके कौशल आदि की जानकारी दर्ज कर रही है।

Related News