गुवाहाटी : कोरोना महामारी के इस संकट में परिवार के साथ रहना कितना जरूरी है, यह सभी समझते हैं. इस बीच असम की बीजेपी सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है. असम के सीएम हेमंत बिस्वा शर्मा ने राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए दो दिन के विशेष अवकाश की घोषणा की है। यह विशेष अवकाश 6 व 7 जनवरी को रहेगा।

सीएम हेमंत बिस्वा शर्मा ने ट्वीट किया कि ये छुट्टियां माता-पिता या ससुराल वालों के साथ समय बिताने के लिए दी जा रही हैं। सीएम हेमंत ने ट्वीट किया, '6 और 7 जनवरी को विशेष छुट्टियां हैं। इस दिन असम में सभी सरकारी कर्मचारी अपने माता-पिता या ससुराल वालों के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हैं।' रिपोर्ट्स के मुताबिक, शीर्ष सिविल सेवा अधिकारियों से लेकर चौथी कक्षा तक के सभी कर्मचारी इसका लाभ उठा सकेंगे. लेकिन यह छुट्टी उन लोगों पर लागू नहीं होगी जिनके माता-पिता या ससुराल वाले दुनिया छोड़कर चले गए हैं। इसका मतलब है कि इन छुट्टियों को किसी अन्य काम में नहीं लगाया जाएगा।

असम सरकार ने पिछले साल नवंबर में फैसला किया था कि राज्य सरकार अपने कर्मचारियों को दो दिन का विशेष अवकाश देगी जिसमें वे अपने परिवार के साथ समय बिता सकेंगे. यह फैसला अब नए साल के पहले महीने में लागू कर दिया गया है। कर्मचारियों की 6 जनवरी और 7 जनवरी की अत्यधिक उच्च छुट्टियां हैं। क्योंकि 8 तारीख को दूसरा शनिवार है और 9 तारीख को रविवार है। ऐसे में चार दिन की इस छुट्टी को परिवार वालों के साथ सेलिब्रेट किया जा सकता है.

Related News