एक हमलावर ने "अल्लाहु अकबर" चिल्लाते हुए एक महिला की हत्या कर दी और फ्रांस में दो अन्य लोगों की हत्या कर दी। फ्रांसीसी शहर नीस के एक चर्च में संदिग्ध आतंकवादी कार्य गुरुवार को हुआ, जबकि एक बंदूकधारी को एक अलग घटना में पुलिस ने गोली मार दी। नाइस मेयर, क्रिश्चियन एस्ट्रोसी ने कहा कि यह एक आतंकवादी हमला था जो नोट्रे डेम चर्च के पास हुआ था। विभिन्न इस्लामिक देश #BoycottFrance और एंटी-मैक्रॉन गतिविधियों के लिए जाते हैं, दुनिया भर के नेता हत्या की निंदा करते हैं।

-भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने '' जघन्य हमले '' की निंदा करने और पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।
-यूरोपियन कमीशन के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने ट्वीट किया, "मैं उस नृशंस और क्रूर हमले की निंदा करता हूं जो अभी नीस में हुआ है और मैं पूरे दिल से फ्रांस के साथ हूं।"
-बोरिस जॉनसन, ब्रिटिश प्रधान मंत्री, ने चरमपंथ के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस के साथ '' बर्बर हमले '' की एकजुटता की निंदा की।

-कुलपति एंजेला मार्केल ने कहा कि जर्मनी "क्रूर" चाकू के बाद फ्रांस के साथ खड़ा था। उसने कहा, "नीस में चर्च में हुई निर्मम हत्याओं से मैं बुरी तरह से हिल गई हूं। मेरे विचार उन हत्यारों और घायलों के परिजनों के साथ हैं। जर्मनी इस कठिन समय में फ्रांस के साथ खड़ा है", उसके प्रवक्ता द्वारा पोस्ट किए गए एक ट्वीट में।

-पोप फ्रांसिस ने एक चाकू से हमले के पीड़ितों के लिए प्रार्थना करते हुए कहा कि "आतंकवाद और हिंसा को कभी स्वीकार नहीं किया जा सकता"।
-सौदी अरब के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा, 'हम फ्रांस के नीस में नॉट्रे डेम चर्च के पास हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा और निंदा करते हैं, जिससे कई लोगों की मौत और घायल हो गए।'

Related News