मणिपुर में जदयू को बड़ा झटका लगा है. दरअसल बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में जदयू के पांच पूर्व विधायक पार्टी में शामिल हुए हैं. आप देख सकते हैं सामने आई तस्वीरों में जेपी नड्डा ने उन्हें बीजेपी का गमछा पहनाया और गुलदस्ता देकर बधाई दी. दरअसल, इन पांच पूर्व विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की खबर ने मणिपुर और बिहार दोनों में ही कोहराम मचा दिया था.

उधर, जदयू ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे असंवैधानिक बताया, हालांकि बीजेपी ने इन विधायकों का खुले दिल से स्वागत किया. आपको बता दें कि मणिपुर विधानसभा के सचिव मेघजीत सिंह ने एक बयान में कहा, ''भाजपा ने जदयू के पांच विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल करने की बात स्वीकार कर ली है.'' वहीं मिली जानकारी के अनुसार इन पांच पूर्व विधायकों का भाजपा में शामिल होना भी जदयू के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि पार्टी ने इस साल हुए विधानसभा चुनाव में 38 में से 6 सीटों पर जीत हासिल की थी.

जी हां और अब उन 6 विधायकों में से उनके पास सिर्फ एक विधायक बचा है. अब अगर बीजेपी में शामिल हुए पांच विधायकों की बात करें तो इस लिस्ट में केएच जॉयकिशन, एन सनाटे, मोहम्मद अछाबुद्दीन, पूर्व पुलिस महानिदेशक एएम खौटे और थंगजाम अरुण कुमार हैं. जी हां और अब तक इन पांच विधायकों में से किसी की भी इस पूरे मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, हालांकि सभी को उनके जवाब का इंतजार है.

Related News