भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पहले भी विवादित बयान दिया था और उसी बयान के बाद राजनीति में खलबली मच गई थी। कमलनाथ ने मंत्री इमरती देवी को एक जनसभा में एक आइटम के रूप में बुलाया था और वे अब तक चर्चा में हैं। हालांकि कमलनाथ ने यह बयान देने के बाद खेद व्यक्त किया है, लेकिन फिर भी उनकी मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। इस समय, भाजपा इस टिप्पणी के लिए कमलनाथ को लगातार निशाना बना रही है। इतना ही नहीं चुनाव आयोग ने इस संबंध में एक रिपोर्ट की भी मांग की है।

इस बीच, महिला आयोग ने अब कांग्रेस से उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। इसके साथ ही, उन्होंने उनसे पूछा कि वे कौन सी वस्तुएं हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आइटम स्टेटमेंट पर कहा, 'यह बहुत गलत आचरण है और बाद में उन्होंने कहा कि वह इसे एक सूची से पढ़ रहे थे। मैं उनसे पूछना चाहता हूं, उसी सूची में उनका नाम कहां था? वे कौन सी वस्तुएं थीं? 'इसके अलावा, उन्होंने कांग्रेस पार्टी से वरिष्ठ कांग्रेस नेता के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

उन्होंने कहा, 'यह उनके (कमलनाथ) के लिए शर्मनाक है। यह व्यक्ति के चरित्र को दर्शाता है। माफी मांगने के बजाय, वह एक बेकार स्पष्टीकरण दे रहा है। उनकी पार्टी को उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कमलनाथ के बयान के बारे में पता चला, तो उन्होंने कहा, 'कमलनाथ जी मेरी पार्टी के हैं, लेकिन व्यक्तिगत रूप से, मुझे उस तरह की भाषा पसंद नहीं है जिसका उन्होंने इस्तेमाल किया। मैं इसकी सराहना नहीं करता, चाहे कुछ भी हो। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।'

Related News