टोंक के टाउनशिप में केंद्रीय चौराहे पर इंदिरा गांधी की मूर्ति के आसपास, यूनस खान समर्थक बहुत अधिक संख्या में मौजूद हैं। उस मूर्ति से कुछ मीटर आगे, उनके समर्थकों ने दो कार्यालयों को खोल रखा है - एक कश्यप केर समाज, एक हाशिए वाली जाति और उसके सामने एक मुस्लिम समूह द्वारा। वास्तव में, एक छोटी भोजनालय को अंशकालिक समर्थन कार्यालय में परिवर्तित कर दिया गया है।

सड़क के दोनों तरफ खान के समर्थक ज्यादा बातचीत नहीं कर रहे हैं, लेकिन वे गर्व से अन्य पक्षों को प्रभावित करने के लिए दिखा रहे हैं कि खान दोनों समुदायों का समर्थन करता है।

राजस्थान में सत्तारूढ़ बीजेपी से 200 उम्मीदवारों की पूरी सूची में एकमात्र मुस्लिम होने के अलावा, खान को वसुंधरा राजे सरकार के सबसे प्रमुख मंत्रियों में से एक होने का सम्मान है।

राज्य कांग्रेस अध्यक्ष और उस पार्टी के दो मुख्य मंत्री दावेदारों में से एक सचिन पायलट को टक्कर देने के लिए उन्हें बीजेपी नेतृत्व, राज्य और केंद्र द्वारा विशेष रूप से भेजा गया है।

खान अपने समुदाय के भीतर और बाहर एक लोकप्रिय नेता हैं और सार्वजनिक कार्य और परिवहन मंत्री और उनके वर्तमान निर्वाचन क्षेत्र डीडवाना में उनके द्वारा किए गए विकास कार्यों के रूप में यह उनके लिए एक प्रमाण पत्र हैं उन्हें इस बार जो काम सौंपा गया है उसने सबको अचम्भित कर दिया है।

Related News