लखनऊ: उत्तर प्रदेश में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होर्डिंग्स हटा दिए गए हैं. इस स्थान पर दुर्गा पूजा समिति का होर्डिंग लगा दिया गया है। पीएम मोदी के होर्डिंग हटाने के बाद बीजेपी में ही दो गुटों में विवाद हो गया है. इस मामले में अमेठी बीजेपी महासचिव समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

वहीं, मंडल अध्यक्ष और युवा मोर्चा के महासचिव समेत 16 लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. विवाद बढ़ने के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष ने प्रदेश अध्यक्ष को पत्र लिखकर भाजपा युवा मोर्चा के दोनों पदाधिकारियों की सदस्यता समाप्त करने की मांग की है. भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने भी पत्र जारी कर मंडल की पूरी यूनिट भंग कर दी है. 25 सितंबर की रात नगर पंचायत के ठेका कर्मी अंबेडकर चौक पर अंबे ग्रुप के होर्डिंग लगा रहे थे. दुर्गा पूजा के उपलक्ष्य में होर्डिंग लगाया जा रहा था।


होर्डिंग में जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरी और नगर पंचायत अध्यक्ष चंद्रमा देवी सहित कई लोगों की तस्वीरें थीं। बताया जा रहा है कि इस होर्डिंग को लगाने के लिए उन्होंने पीएम मोदी और सांसद स्मृति ईरानी और अन्य नेताओं द्वारा पहले से लगाए गए होर्डिंग्स को हटा दिया. जिसके बाद विवाद हो गया।

Related News