चित्रदुर्ग में मुरुघा मठ के मुख्य पुजारी शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू को गुरुवार को दो साल से अधिक समय तक दो लड़कियों का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। शनिवार को संत ने सीने में दर्द की शिकायत की और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू को क्यों गिरफ्तार किया गया?

शरणारू पर दो लड़कियों के यौन शोषण का आरोप लगा है। पुलिस ने उसे पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है।

उनके मठ के छात्रावास के वार्डन के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई है। एफआईआर में कुल 5 लोगों के नाम हैं।

दो लड़कियों ने मैसूर में एक गैर-सरकारी संगठन से संपर्क किया और कथित दुर्व्यवहार के बारे में बताया, जिसके बाद उसने अधिकारियों से संपर्क किया और पुलिस ने मामला दर्ज किया। बाद में मामला चित्रदुर्ग में स्थानांतरित कर दिया गया, क्योंकि यह कथित अपराध की घटना का स्थान था।


संत पर एससी/एसटी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है क्योंकि पीड़ितों में से एक एससी समुदाय से है। द्रष्टा ने मामले को अपने खिलाफ साजिश बताया।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस महीने की शुरुआत में डीके शिवकुमार और केसी वेणुगोपाल के साथ मुरुगा मठ का दौरा किया था। मठ बड़े लीगायत संप्रदाय का एक शक्ति केंद्र है जहां राजनेता अक्सर आते हैं।

पोंटिफ ने गांधी को 'लिंगादीक्ष' भी दिया, जो एक आधिकारिक समारोह है जिसमें एक व्यक्ति को लिंगायत संप्रदाय में आमंत्रित किया जाता है।

Related News