इंटरनेट डेस्क। दिल्ली में बुराड़ी ऐसी जगह जहां अधिकतर समय भीड़ भाड़ रहती है बहुत ही कम ऐसा समय होता है जब यहां भीड़ ना के बराबर हो और वो समय होता है रात। लेकिन ऐसी भीड़ भाड़ वाली जगह में एक ही परिवार के 11 लोग फांसी लगाकर जान दे देते है और किसी को कुछ पता भी नहीं चल पाता है ये एक बड़ी बात है।

ये घटना घटी, भाटिया परिवार के 11 लोगों की मौत हो गई, और आए दिन नए नए खुलासे होना इस घटना को एक अलग ही एंगल से देखने को मजबूर करते है। कभी किसी तांत्रिक को इस मामले में घसिटा जाता है कभी मृतक परिवार के रिश्तेदारों से पूछताछ होती है और कभी सीसीटीवी फुटेज कुछ और ही कहानी बयां करते है।

लेकिन सारी बाते सामने आने के बाद ये साफ हो जाता है की इस परिवार के सभी सदस्यों ने फांसी लगाकर जान दी है। इस केस में जो सबसे बड़ा पेच फंसा हुआ था जो तथ्य दबा हुआ था वो यह था की इस परिवार की सबसे बुजुर्ग महिला नारायणी देवी ने अपनी जान कैसे दी जबकी वो तो चल फिरने में भी असमर्थ थी।

यह वो तथ्य जिसकी थी सबकों तलाशः

मेडिकल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा हो गया है की नारायणी देवी ने भी फांसी के फंदे से लटककर ही अपनी जान दी है और उन्होंने सबसे आखिर में फांसी लगाई है। जांच में किसी भी 12वें व्यक्ति के कोई फिंगर प्रिंट नहीं मिले है। इससे पहले 10 लोगों की पोस्टमार्टम में भी गड़बड़ी की आशंका को खारिज करते हुए दिल्ली पुलिस का कहना है कि सभी 10 लोगों की मौत फांसी लगाने से हुई है।

नहीं है चोट के निशानः

पुलिस के मुताबिक किसी भी मृतक के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं है। किसी भी व्यक्ति के साथ में कोई जोर जबरदस्ती की कोशिश नहीं की गई है।

9 लोगों ने लगाई ग्रिल से फांसीः

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की माने तो डॉक्टरों द्वारा दी गई पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक 9 लोगों ने ग्रिल पर फांसी लगाकर आत्महत्या की थी जबकि एक महिला ने ग्रिल के पास फांसी लगाई थी। वहीं बुजुर्ग महिला नारायणी देवी का शव एक कमरे में मिला था।

डाॅक्टरों ने सौंपी फाइनल रिपोर्टः

डॉक्टरों ने अपनी फाइनल रिपोर्ट सौंप दी है और इसमें किसी भी तांत्रिक, परिवार के लोगों शामिल नहीं है। पुलिस इस मामले को जहां तक है बंद कर दिया है।सीसीटीवी फुटेज में आई बात सामनेःसीसीटीवी फुटेज की माने तो परिवार खुद ही स्टूल और तार ला रहा है। जो रजिस्टर मिले है उसके अनुसार सारी बाते उसमे लिखी हुई किस को कहां फांसी लगानी है, कैसे मुंह हाथ बांधने है, खाना कहा से आएगा, पूजा कब होगी और इस पूजा को क्या नाम दिया जाएगा ये सब पहले से लगभग तय था।

Related News