किम जोंग को दुनिया के सबसे सनकी शासकों में एक कहा जाता है। वे नार्थ कोरिया में अपनी मर्जी से कोई भी नियम बना देते हैं। जिन्हे वहां के लोगों को मानना ही पड़ता है।

नार्थ कोरिया के लोगों पर उन्होंने ब्लू जीन्स पहनने से लेकर अपनी मर्जी से शराब पीने तक पर रोक लगा रखी है। और तो और उनकी कंट्री में कोई इंटरनेट तक का इस्तेमाल नहीं कर सकता है। ना ही कोई कभी नॉर्थ कोरिया को छोड़ सकता है। ये सब सुनने में बेहद ही अजीब लगता है।

वो देश के लिए भगवान है या शैतान ये तो उस देश के लोग ही जानते हैं। क्योकिं किम अपने से जुड़ी कोई भी जानकारी पब्लिक नहीं आने देते हैं। यहाँ तक कि उनकी असली उम्र के बारे में भी किसी को नहीं पता ना ही इस बारे में किसी को पता है कि री सोल जु से उन्होंने कब शादी की।

एक बात आपने देखी होगी कि किम लगभग सभी तस्वीरों में हँसते हुए नजर आते हैं। किसी मिसाइल टेस्ट के लांच की तस्वीर हो या किसी समारोह की, वे सभी तस्वीरों में हँसते हुए नजर आते हैं लेकिन आखिर वे हमेशा हँसते क्यों रहते हैं इसका क्या कारण हो सकता है?

दरअसल शायद वे इसलिए हँसते हुए नजर आते हों जिस से कि ये दिखाने की कोशिश करें कि उनके देश के लोग उनसे बहुत खुश हैं। या नार्थ कोरिया का माहौल खुशनुमा है। या फिर वे ज्यादा ही हंसमुख है। खैर कारण जो भी हो ये स्वयं किम जोंग ही जानते हैं लेकिन इस सनकी शासक को आज तक कोई नहीं समझ पाया है।


आप ये फोटो देखिए जिसमे किसी फार्म में काम करने वाली महिलाऐं बेहद परेशान और रोते हुए नजर आ रही हैं वहीं किम जोंग हँसते हुए नजर आ रहे हैं। अब ये महिलाऐं किम जोंग की फैन हैं और उनके आने से खुश है या कारण कुछ और है। इन सवालों के जवाब स्वयं किम जोंग उन ही दे सकते हैं।

Related News