श्रीनगर: पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती द्वारा राष्ट्रीय ध्वज के खिलाफ दिए गए बयान पर दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है और दिल्ली पुलिस कमिश्नर से उसके खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की गई है। जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को विवादित बयान देते हुए कहा कि हम तब तक तिरंगा नहीं उठाएंगे जब तक हमें अपना जम्मू-कश्मीर झंडा वापस नहीं मिल जाता।

महबूबा के बयान से नाराज सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने आईपीसी की धारा 121, 151, 153A, 295, 298, 504, 505 के तहत राष्ट्रीय सम्मान अधिनियम समेत महबूबा के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। दिल्ली पुलिस आयुक्त को अपनी शिकायत में, विनीत जिंदल ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के विवादित बयान ने एक निर्वाचित सरकार के खिलाफ लोगों को उकसाने का काम किया है। इसने देश के राष्ट्रीय ध्वज का भी अपमान किया। इसलिए उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।

मुफ्ती ने विवादित बयान दिया था कि जब भी हमारा झंडा (जम्मू-कश्मीर का झंडा) वापस आएगा, हम उस (तिरंगे) झंडे को भी उठाएंगे। लेकिन जब तक हमारा अपना झंडा, जिसे डाकुओं ने नहीं लिया है, तब तक हम अपने हाथों में झंडा नहीं लेंगे। वह झंडा हमारे दर्पण का हिस्सा है, यह हमारा झंडा है। इस ध्वज (J & K ध्वज) ने उस ध्वज (तिरंगे) के साथ हमारा संबंध बनाया है। "

Related News