हैदराबाद: भारत में इन दिनों ड्रग्स के खिलाफ कार्रवाई जारी है. अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एक बड़ा खुलासा किया है। दरअसल, एनसीबी ने ऑस्ट्रेलिया भेजी जा रही बड़ी संख्या में स्यूडोएफ़ेड्रिन दवाएं बरामद की हैं. 3 किलो ड्रग्स की आड़ में लाया जा रहा था। प्रतिबंधित दवाओं को बहुत ही शातिर तरीके से छिपाया गया था और इसका पता लगाना मुश्किल था। इस परिधान की फॉल लाइन का निचला हिस्सा खोलने पर प्रतिबंधित दवाओं का पता चला।

पार्सल को नरसापुरम, पश्चिम गोदावरी, आंध्र प्रदेश के पते से बुक किया गया था और ऑस्ट्रेलिया भेजा जा रहा था। NCB TSU बेंगलुरु ने चेन्नई में एक कंसीलर की पहचान की है। एनसीबी चेन्नई टीम ने 2 दिनों की लंबी अवधि के लिए खेप भेजने वाले के असली पते की पहचान की और उसे 22 अक्टूबर को चेन्नई में गिरफ्तार कर लिया। जांच से पता चला कि ड्रग डीलरों ने नकली पते और कागजात का इस्तेमाल किया था।



अभी कुछ दिन पहले एनसीबी ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मुंबई से गोवा के क्रूज पर ड्रग्स पार्टी से गिरफ्तार किया था। आर्यन के खिलाफ जांच चल रही है। इस दौरान कई बार आर्यन की जमानत अर्जी खारिज भी हो चुकी है। एनसीबी को क्रूज में चल रही पार्टी का एक वीडियो मिला जिसमें आर्यन नजर आ रहे हैं। हालांकि पूछताछ में आर्यन ने बताया कि उन्हें पार्टी में गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था और उन्होंने पार्टी में शामिल होने के लिए कोई भुगतान नहीं किया था. एनसीबी ने आर्यन खान का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है और उसकी चैट की जांच की जा रही है।

Related News