नरेंद्र मोदी जब दोबारा प्रधानमंत्री बने तब उनके ड्रेसिंग स्टाइल को लेकर खूब चर्चा रही। भले ही मोदी के कुर्ते और जैकेटकी कीमत व डिजाइन को लेकर कुछ भी बातें हों, मगर स्टाइल में दम तो है। पीएम मोदी भारतीय परिधान पहनें या वेस्टर्न सूट, अपनी पहनावे के जरिए भी लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ते। लेकिन सभी ने एक बात नोटिस की और वह वाकई हैरान करने वाली है। जी हां, हम बात कर रहे हैं पीएम नरेंद्र मोदी के जूते की। इस जूते की खासियत जानने के बाद शायद आप भी कहेंगे- "ऐसा कैसे हो सकता है?"

अगर आप पीएम नरेंद्र मोदी की रैली, संसद से लेकर विदेश यात्रा की तस्वीरें देखें, तो ये एक बात सवाल खड़ा करती है। रंग-बिरंगे कुर्ते व जैकेट के दीवाने मोदी ने आखिर जूता बदलना क्यों जरूरी नहीं समझा। इस जूते से जुड़ी ऐसी क्या बात हो सकती है?

मोदी जी ने 2014 से 2019 तक क्यों नहीं बदला जूता? इस सवाल का मतलब ये कतई नहीं है कि उन्होंने एक ही शूज से काम चलाया है। हो सकता है कि इस तरह के अन्य जूते हों। लेकिन ग्रे, व्हाइट, रेड आदि कलर को छोड़कर पीएम मोदी ने केवल ब्लैक कलर के शूज (मोजड़ी, जूती) पहनते है। अब एक बात तो साफ हो चुकी है कि पीएम मोदी को काला रंग कितना पसंद है।

पीएम नरेंद्र मोदी जिस प्रकार के जूते पहनते हैं वे बेहद पुराने समय से प्रचलन में हैं। अक्सर इस तरह के जूते आपने अपने चाचा, दादा, नाना आदि को पहने देखा होगा। हमारे पीएम तो पुरानी चीजों के आदि हैं, इसलिए इसके साथ लगाव का ये एक कारण हो सकता है।

Related News