पॉलिटिकल डेस्क। पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आ चुके हैं। तीन राज्यों में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को तीनों में ही शिकस्त मिली हैं। वही पिछले चुनावों में देशभर में बुरी तरह हारने वाली कांग्रेस की जीत हुई हैं। छत्तीसगढ़ को छोड़ दिया जाए तो राजस्थान और मध्यप्रदेश में कांग्रेस को भी स्पष्ट बहुमत हासिल नहीं हुआ हैं। इन चुनावों में बीजेपी की हार पर नेता-कार्यकर्त्ता आपस में आरोप-प्रत्यारोप लगाने में लग गए हैं।

बीजेपी की बुरी हार की जिम्मेदारी कोई लेने को तैयार नहीं हो रहा हैं। भाजपा राज्यसभा सांसद संजय काकडे ने पार्टी की हार का पूरा ठीकरा उत्तरप्रदेश के सीएम और चुनावों में पार्टी के स्टार प्रचारक रहे योगी आदित्यनाथ पर फोड़ा हैं। उन्होंने कहा, 'हमें पहले से ही पता था कि हम राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव हारने वाले हैं। लेकिन एमपी में हमारी हार अप्रत्याशित हैं। उन्होंने योगी के नामकरण राजनीती को इस हार का जिम्मेदार बताया।

सांसद संजय काकडे ने प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा उठाए गए विकास के मुद्दे को भुलाकर राम मंदिर का निर्माण और राज्यों में जिले के नामों को बदलने की राजनीति करने वाले योगी को हार का कारण बताया। आपको बता दे आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ और राजस्थान में चुनाव प्रचार किया था। इन दोनों ही राज्यों में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा हैं। इस वक्त योगी आदित्यनाथ भाजपा समर्थकों और पार्टी के निशाने पर आ गए हैं।

Related News