केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुजरात के मुख्यमंत्री चेहरे का खुलासा किया, अगर सत्तारूढ़ दल आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 जीतता है।

अहमदाबाद में CNN News 18 से बात करते हुए, अमित शाह ने खुलासा किया कि अगर राज्य में आगामी चुनावों में भाजपा को बहुमत मिलता है तो गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल राज्य के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। गुजरात में भाजपा की जीत राज्य में उसका लगातार सातवां कार्यकाल होगा।

न्यूज 18 से बात करते हुए अमित शाह ने कहा, 'अगर बीजेपी को गुजरात में बहुमत मिलता है तो भूपेंद्र पटेल अगले मुख्यमंत्री होंगे.' इसका मतलब यह है कि भूपेंद्र पटेल गुजरात चुनाव 2022 के लिए भाजपा के सीएम चेहरे बने हुए हैं।

भूपेंद्र पटेल एक वर्ष के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री रहे हैं, और उनकी लोकप्रियता बहुत कम समय में राज्य में बढ़ गई है। पटेल ने पिछले साल पूर्व सीएम विजय रूपाणी की जगह पद संभाला था।

इससे पहले, आम आदमी पार्टी (आप) ने भी गुजरात में आगामी चुनाव जीतने पर पार्टी के लिए अपने सीएम चेहरे का खुलासा किया था। अरविंद केजरीवाल ने खुलासा किया कि अगर वे चुनाव जीतते हैं तो आप नेता इसुदन गढ़वी को गुजरात में सीएम नियुक्त किया जाएगा।

आप ने राज्य में आगामी चुनावों के बारे में मजबूत विश्वास व्यक्त करते हुए कहा है कि रिपोर्टों से पता चला है कि पार्टी को भारी बहुमत से चुनाव जीतने की उम्मीद है। आप ने कहा है कि वह राज्य में 90-95 सीटें जीतेगी।

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 का कार्यक्रम इस महीने की शुरुआत में भारत निर्वाचन आयोग (ECI) द्वारा जारी किया गया था। गुजरात में मतदान दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को होगा। इसके नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

2017 के चुनावों में, भाजपा की जीत की संख्या 99 पर दो अंकों में आ गई, जबकि कांग्रेस ने 77 सीटें जीतकर अपने प्रदर्शन को बेहतर किया। गुजरात सात बार बीजेपी का गढ़ रहा है, और पार्टी को इस साल भी बहुमत सीटें जीतने की उम्मीद है।

Related News