पटना: बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से ही बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी नीतीश के साथ-साथ तेजस्वी और तेज प्रताप पर भी हमलावर रहे हैं। सुशील मोदी ने ट्वीट कर एक नया राजनीतिक शब्द इजाद किया है। जिसे उन्होंने 'डी-फैक्टो' सीएम नाम दिया है।

सुशील मोदी ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए लिखा, 'मुख्यमंत्री जिस सम्मान और विनम्रता से अपने युवा डिप्टी को हाथ पकड़कर कुर्सी पर ले जाते नजर आए, उससे साफ है कि असल सीएम कौन है और कौन कर्ज में है। ' उन्होंने आगे लिखा है कि कुर्सी तो वही होती है, लेकिन बैठने वाले की किस्मत अलग होती है।

आगे सुशील मोदी ने तंज कसते हुए लिखा है कि नीतीश कुमार सोचते थे कि जो बंगला एक राजकुमार के लायक बना है, उसमें दूसरा कैसे रह सकता है? उन्होंने एनडीए के उपमुख्यमंत्री को बीपीएल स्तर की सुविधा के योग्य माना। सुशील मोदी ने खुद को उपमुख्यमंत्री होने का उदाहरण देते हुए कहा है कि अब उपमुख्यमंत्री अपने कार्यकाल के दौरान 5 देशरत्न मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास में 46 एसी लगवा चुके हैं. उन्होंने आगे तंज कसते हुए कहा है कि गरीबों के मसीहा ने पद से हटाए जाने के बाद भी आलीशान बंगले को नहीं छोड़ने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ी, लेकिन दल नहीं गया। तेजस्वी को मिली जेड कैटेगरी की सुरक्षा पर सुशील मोदी ने भी बड़ा सवाल उठाया है।

अपने 12 साल के कार्यकाल को याद करते हुए उन्होंने कहा है कि मैं बिहार में 12 साल डिप्टी सीएम था, लेकिन सरकार ने मुझे बुलेटप्रूफ वाहन, नो जेड-प्लस प्रोटेक्शन देने की जरूरत महसूस नहीं की। अल्प सुरक्षा के बीच मैंने 1 पोलो रोड स्थित सरकारी आवास से काफी समय तक जनता की सेवा की। उन्होंने कहा कि जिनके लोग शासन में आते ही डरे हुए हैं, वे इतने खतरे में कैसे हो सकते हैं कि सुरक्षा बढ़ाई जा रही है?

Related News