आप भी ये जानना चाहते है कि हमारे देश के बड़े - बड़े नेता भोजन में क्या खाना पसंद करते है, तो हमारा ये आर्टिकल आपके लिए जरूरी साबित हो सकता है क्योकिं आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं।

नरेंद्र मोदी


हमारी लिस्ट में पहला नाम देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का आता है। पीएम मोदी ने आज तक मांसाहारी भोजन में कुछ भी ग्रहण नहीं किया है। पीएम मोदीशुद्ध शाकाहारी खाने वाले व्यक्ति है! मोदी को गुजराती खाना बेहद पसंद है और मोदी को सबसे अधिक खिचड़ी पसंद है।

एपीजे अब्दुल कलाम


कलाम साहब मुस्लिम होने के बावजूद शुद्ध शाकाहारी व्यक्ति थे, लेकिन फिर भी उन्होंने कभी मांसाहारी भोजन नहीं किया। लेकिन ये बात शायद ही किसी को पता होगी की जब वो कॉलेज में थे तो वो मासाहारी खाना खरीदने में सक्षम नहीं हुआ करते थे इसलिए शाकाहारी भोजन ही खाया करते थे और तभी से उन्हें शाकाहारी खाना खाने की ही आदत पड़ गई।

लालू प्रसाद यादव


लालू यादव जी को चिकन बहुत पसंद है। वे मांसाहारी भोजन भी खाया करते थे। अब डॉक्टर ने उन्हें मांसाहारी भोजन खाने से मना किया है इसलिए वे शुद्ध शाकाहारी भोजन करते हैं।

योगी आदित्यनाथ


योगी आदित्यनाथ शुद्ध शाकाहारी भोजन पर जोर देने वाले व्यक्ति है। वे नॉनवेज खाने वालों का भी विरोध करते हैं। खुद शाकाहारी होने के साथ वे दूसरों को भी शाकाहारी भोजन ग्रहण करने की सलाह देते हैं।

राहुल गाँधी


राहुल ने अपना ज्यादा समय दूसरे देश में काटा है तो इस बात में कोई दो राय नहीं है की ये नॉन वेज खाते है। उनका फेवरेट फ़ूड चिकन तंदूरी है।

अमित शाह


अमित शाह एक सख्त शाकाहारी, गैर-धूम्रपान करने वाले व्यक्ति है, इनको चाय पीने का भी नशा नहीं है।

Related News