पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में लालू यादव के साथ नई दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की. इस बैठक ने अब राजनीतिक रंग भी ले लिया है। विपक्षी दलों के नेता बैठक पर सवाल उठा रहे हैं. विपक्षी बीजेपी सोनिया गांधी से लालू-नीतीश की मुलाकात पर भी सवाल उठा रही है. बीजेपी अब ये भी पूछ रही है कि तस्वीर कहां की है.

बीजेपी का कहना है कि कुछ दिन पहले नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी. इसके बाद नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से मुलाकात की एक मुस्कुराती हुई फोटो शेयर की। बीजेपी सवाल कर रही है कि नीतीश कुमार अब सोनिया गांधी से मिल चुके हैं और उन्होंने इसकी फोटो शेयर नहीं की. नीतीश के विपक्षी नेता भी तस्वीर शेयर न करने पर सवाल उठा रहे हैं.


विपक्षी नेता तो यहां तक ​​दावा कर रहे हैं कि सोनिया गांधी ने लालू यादव और नीतीश कुमार को कोई कीमत नहीं दी. विपक्षी एकता की बात हवा हो गई है। वहीं इस पूरी बातचीत को लेकर नीतीश कुमार अपने-अपने अंदाज में अपना पक्ष रख रहे हैं. नीतीश कुमार ने कहा है कि वे लोग क्या बोलते हैं, उन्हें नहीं पता. उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा जो कहती है, हम उस पर ध्यान नहीं देते। सुशील मोदी द्वारा किए जा रहे हमलों पर नीतीश कुमार ने कहा कि वह कुछ कहेंगे, फिर भी कुछ फायदा नहीं होने वाला है. बीजेपी कहने का कोई मतलब नहीं है। सूत्रों की मानें तो दिल्ली में सोनिया गांधी खुद राजस्थान संकट और राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में उलझी हुई हैं। उन्होंने लालू यादव और नीतीश कुमार को ज्यादा समय नहीं दिया। सोनिया गांधी और लालू-नीतीश की मुलाकात महज 20 मिनट तक चली।

Related News