साधारण परिवार की सोनिया गांधी कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के साथ-साथ रेस्टोरेंट में पार्ट टाइम जॉब भी करती थीं। साल 1965 में कैंब्रिज के उसी रेस्टोरेंट में चार्ल्स एंटोनी ने सोनिया और राजीव गांधी की मुलाकात करवाई। इस पहली मुलाकात में ही सोनिया को राजीव से प्यार हो गया था।


बता दें कि जब सोनिया ने राजीव गांधी से हुए अपने प्यार के बारे में घरवालों को एक पत्र के जरिए बताया कि वह उनसे शादी करना चाहती हैं, तो उनके परिवारवाले इसे शादी के खिलाफ हो गए। सोनिया के घरवालों का कहना था कि राजीव गांधी भारत की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बेटे हैं, जबकि वह एक साधारण परिवार से हैं।


साल 1968 में देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बेटे राजीव गांधी के साथ सोनिया पहली बार भारत आईं। नयनतारा सहगल के मुताबिक, इंदिरा गांधी ने मेरी मां से कहा था कि फूफी राजीव इटली की एक लड़की से प्यार करता है। उन्होंने कहा कि मैंने उसी समय पहली बार अमिताभ बच्चन के घर में सोनिया गांधी को देखा था, जब उनकी मेंहदी की रस्म चल रही थी। सोनिया के हाथों और पैरों में मेहंदी रची थी। इसके बाद हम सभी ने बैठकर एक साथ खाना भी खाया था।

Related News