केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बुधवार को कहा कि मंत्री को उम्मीद है कि किसान संघ सरकार के अनुरोध पर चर्चा करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि किसानों को यह बताना चाहिए कि वे सरकार द्वारा दिए गए प्रस्ताव से क्या जोड़ना या हटाना चाहते हैं।

"मुझे उम्मीद है कि किसान संघ हमारे अनुरोध पर चर्चा करेंगे। वे जो कुछ भी सरकार के प्रस्ताव से जोड़ना और घटाना चाहते हैं, उन्हें हमें बताना चाहिए। हम उनकी सुविधा के समय और तारीख पर चर्चा के लिए तैयार हैं। मुझे उम्मीद है। एक समाधान के बारे में, "तोमर ने कहा। मैं बैंकों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, क्योंकि उन्होंने महामारी के दौरान किसान क्रेडिट कार्ड कवर के तहत 1 करोड़ से अधिक किसानों को लाया और पिछले 8 महीनों में किसानों को 1 लाख करोड़ रुपये दिए। हमने कुछ सुधार किए हैं और भविष्य में और अधिक लाएंगे।

केंद्रीय कृषि मंत्रालय में संयुक्त सचिव, विवेक अग्रवाल ने रविवार को 40 केंद्रीय नेताओं को लिखे अपने पत्र में, प्रदर्शनकारी किसान नेताओं से कहा कि वे कानूनों में संशोधन के अपने पहले प्रस्ताव पर अपनी मांगों को निर्दिष्ट करें और अगले दौर की वार्ता के लिए एक सुविधाजनक तारीख चुनें। ताकि चल रहा आंदोलन जल्द से जल्द खत्म हो सके। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "किसान किसान किसान दिवस के अवसर पर चौधरी चरण सिंह (अपनी किसान-हितैषी नीतियों के लिए जाने जाते हैं) को श्रद्धांजलि देने के लिए किसान घाट पर पहुंचे। वे श्रद्धांजलि दे रहे हैं और जल्द ही जा रहे हैं," एक पुलिस अधिकारी ने कहा।

Related News