उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग के बारे में बताया जा रहा हैं की इनकी ऑपरेशन के बाद में काफी ज्यादा हालत खराब हो चुकी है बताया जा रहा है कि सर्जरी के बाद में यह जिंदगी और मौत के बीच में लड़ रहे है, खबरों के अनुसार बताया गया कि 15 अप्रैल को किम जॉन के दादा का जन्मदिन था वहां पर किम सेलिब्रेशन के लिए नहीं पहुंच पाए।

लेकिन सच्चाई का पता नहीं किम जोंग के स्वास्थ्य को लेकर रहस्य सा बन गया है, अमेरिका और साउथ कोरिया की मीडिया रिपोर्ट्स में मंगलवार को किम जोंग के खराब स्वास्थ्य को लेकर कई तरह के दावे किए गए थे।

3 मई के बाद खुल जाएगा लॉकडाउन, जानिए सरकार का क्या है नया प्लान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार्डियोवस्क्यूर डिजीज के कारण किम जोंग का लंबे समय से इलाज चल रहा था. इसी बीच उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गया, इसे लेकर साउथ कोरिया और अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स में दो तरह के दावे किए गए।

कोरोना महामारी में शरीर को स्वस्थ रखने के लिए गरम पानी पीने के साथ साथ इस प्रमुख सुझाव का जरूर रखे ध्यान

मीडिया रिपोर्ट्स में अमेरिकी खुफिया सूत्रों के हवाले से लिखा, 'किम जोंग या तो कोमा में हैं या फिर उनकी मौत हो चुकी है.' वहीं साउथ कोरिया के खुफिया सूत्रों के हवाले से मीडिया ने लिखा, 'किम जोंग की हार्ट सर्जरी चल रही थी,फिलहाल उनकी गंभीर हालत के बारे में किसी को जानकारी नहीं है।

हालांकि दक्षिण कोरिया की सरकार के बयान और चीन की खुफिया एजेंसी के एक सूत्र ने बुधवार को रॉयटर्स के हवाले से बताया कि इस तरह की खबरें महज अफवाह हैं।

Related News