कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार ने NEET परीक्षा के मद्देनजर राज्य में तालाबंदी हटा दी है। सरकार ने 11 सितंबर 12 को राज्य भर में तालाबंदी की घोषणा की, लेकिन गुरुवार को सीएम ममता बनर्जी ने 12 सितंबर को तालाबंदी की घोषणा की। छात्रों की सुविधा के मद्देनजर 13 सितंबर को NEET परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी द्वारा गुरुवार को एक ट्वीट में लिखा गया कि राज्य सरकार ने 11-12 सितंबर को तालाबंदी की घोषणा की थी। लेकिन 13 तारीख को एनईईटी परीक्षा है, जिसके कारण छात्रों से ताला बंद करने की अपील की गई ताकि वे परीक्षा केंद्रों तक पहुंच सकें। ममता बनर्जी ने लिखा कि सरकार ने छात्रों की सुविधा को देखते हुए 12 सितंबर का तालाबंदी वापस ले ली है। हालांकि, 11 सितंबर को तालाबंदी होगी। छात्र अब राज्य में इस महीने की 13 तारीख को परीक्षा केंद्र तक आसानी से पहुंच सकेंगे।

ममता बनर्जी उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों में शामिल थीं, जिन्होंने कोरोना महामारी के बीच NEET-JEE परीक्षाओं के आयोजन की आलोचना की थी। अन्य राज्यों के साथ शीर्ष अदालत में भी याचिका दायर की गई थी। ममता सरकार के फैसले को भी भाजपा ने तुरंत पलटवार किया। एक ट्वीट में, अमित मालवीय ने लिखा कि ममता सरकार ने छात्रों और भाजपा के दबाव के बाद अपना फैसला वापस ले लिया है। अब हम आशा करते हैं कि NEET परीक्षा ठीक से आयोजित की जा सकती है।

Related News