श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने घाटी के विशेष दर्जे पर गुप्कर घोषणा पर भविष्य की कार्रवाई का रोडमैप तैयार करने के लिए आज अपने आवास पर एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। बैठक में जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती भी शामिल होंगी।

महबूबा मुफ्ती को 14 महीने की नजरबंदी के बाद मंगलवार को रिहा कर दिया गया। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और फारूक अब्दुल्ला के बेटे उमर अब्दुल्ला ने कहा, "मेरे पिता और मैं उनकी रिहाई के बाद महबूबा मुफ्ती साहिबा से मिले थे"। उन्होंने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को गुप्कर घोषणा पर हस्ताक्षर करने वालों की बैठक में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया।

उमर अब्दुल्ला ने आगे कहा कि उन्होंने विनम्रतापूर्वक फारूक साहब के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है, जिन्होंने कल दोपहर गुप्कर घोषणा पर हस्ताक्षर करने वालों की बैठक में भाग लिया था। गुप्कर घोषणा फारूक अब्दुल्ला के निवास पर 4 अगस्त, 2019 को आयोजित एक सर्वदलीय बैठक के बाद जारी एक प्रस्ताव है। इसमें कहा गया है कि पार्टियों ने सर्वसम्मति से फैसला किया है कि वे जम्मू और कश्मीर की पहचान, स्वायत्तता और विशेष स्थिति को बनाए रखने के लिए मिलकर काम करेंगे।

Related News