लोकसभा चुनाव 2019 से पहले ही यूपी के संतकबीर नगर में भाजपा के सांसद शरद त्रिपाठी और मेंहदावल विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश सिंह बघेल की बीच बुधवार को जमकर मारपीट हुई। मामूली बात बीजेपी के ये दोनों नेता सारी मर्यादा भूलकर आपस में मारपीट करते रहे। इस घटना का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

इस घटना के बाद विधायक राकेश सिंह बघेल अपने समर्थकों के साथ सांसद शरद त्रिपाठी के ऊपर कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए हैं। इसी बीच विधायक राकेश सिंह बघेल और सांसद शरद त्रिपाठी को बीजेपी हाईकमान ने लखनऊ तलब किया है। बुधवार पूरी रात संतकबीर नगर जिला मुख्यालय पर तनावपूर्ण माहौल रहा। विधायक समर्थक पूरी रात शरद त्रिपाठी के खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते हुए नारेबाजी करते रहे।

रात में विधायक के समर्थकों ने सांसद शरद त्रिपाठी के रूम में घुसने की भी कोशिश की और तोड़फोड़ किया। इसके बाद हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने विधायक समर्थकों पर लाठी चार्ज भी किया। विधायक राकेश सिंह बघेल के कई समर्थक घायल बताए जा रहे हैं। इस मामले को लेकर विपक्षी पार्टियों ने तंज कसना शुरू कर दिया है।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि विश्व की सबसे अनुशासित राजनीतिक पार्टी का दावा करने वाली भाजपा के सांसद और विधायक के बीच जूतों का सादर आदान-प्रदान हुआ।

अखिलेश यादव ने कहा कि आगामी चुनाव में भाजपा की हार से आशंकित भाजपा की हताशा है। सच तो यह है कि लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा को प्रत्याशी ही नहीं मिल रहे हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि जनता जर्नादन पहचान लो, यही है भाजपा का असली चहेरा और चरित्र।

Related News