देश-दुनिया से जुडी हर वो खबर ... जो आपको जानना हैं जरुरी। राजनीति और सैन्य क्षेत्रों से जुडी लेटेस्ट और रोचक ख़बरों के लिए चैनल को फॉलो करें।

इन दिनों भाजपा सांसद वरुण गांधी चर्चा में बने हुए है। उन्होंने मंगलवार को एक खुलासा किया। वरुण ने कहा कि जब उन्होंने सांसदों की वेतन वृद्धि और संपत्ति के ब्योरा नहीं देने को लेकर सवाल उठाए तो उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से फोन आया और कहा गया कि "आप हमारी मुसीबत क्यों बढ़ा रहे हैं।" बता दें, काफी समय से वरुण और पार्टी के संबंध ठीक नहीं चल रहे हैं।

यूपी के सुलतानपुर से सांसद वरुण गांधी ने मंगलवार को हरियाणा के भिवानी में आदर्श महिला कॉलेज में एक प्रोग्राम में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, 'मैं बार-बार सांसदों के वेतन में वृद्धि और संपत्ति का ब्योरा नहीं देने को लेकर आवाज उठाता हूं। हर वर्ग के कर्मचारी अपनी मेहनत और ईमानदारी के हिसाब से वेतन बढ़वाते हैं लेकिन पिछले 10 सालों में सांसदों ने अपना वेतन सात बार केवल हाथ उठवाकर बढ़वा लिया। मैंने जब यह मुद्दा उठाया तो एक बार PMO से फोन आया कि क्यों आप हमारी मुसीबतें बढ़ा रहे हैं?'

वहीं देश की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए वरुण ने यूपी के स्कूलों का जबरदस्त उदाहरण दिया। उन्होने कहा कि यूपी के स्कूलों में शिक्षा के अलावा सभी कार्यक्रम होते हैं। यूपी के स्कूलों में आज धार्मिक व शादी के कार्यक्रम होते हैं, अंतिम संस्कार के बाद की क्रिया यहीं पूरी की जाती है, बच्चे क्रिकेट खेलते हैं और नेता स्कूलों में भाषण देने आते हैं। बता दें, हर साल शिक्षा पर कहने के तीन लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाते हैं लेकिन 89 फीसदी पैसा भवनों पर खर्च होता है, जिसे शिक्षा नहीं कह सकते।

Related News