उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अब एक नया आदेश जारी करते हुए यह बताया है कि विभिन्न जिलों में बिना मान्यता के प्राप्त चलाए जा रहे मदरसों की जानकारी अब सरकार द्वारा जुटाई जाएगी और इसके लिए एक सर्विस भी योगी सरकार द्वारा तैयार किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि प्राप्त मदरसों में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा मामला तैयार किया गया है। वहीं इस मामले को लेकर जानकारी देते हुए मदरसा बोर्ड के चेयरमैन इकरार अहमद जावेद द्वारे जानकारी दी गई है कि यह पूरी जानकारी उत्तर प्रदेश के मदरसों की पड़ताल करने के लिए जुटाई जा रही है और इसे लेकर जल्द ही सभी की शुरुआत की जाएगी।

योगी सरकार सभी बिना मान्यता प्राप्त संचालित मदरसों का सर्वे कर वहां पर शिक्षा के स्तर को अच्छा करने की कोशिश की जा रही है। वही इन्हें लेकर उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड द्वारा मान्यता में लेकर आने की कोशिश की लगातार की जा रही है।

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में करीब 16513 मदरसा मदरसा बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त है, इसके अलावा प्रदेश भर में गैर मान्यता प्राप्त मदरसे भी चल रहे हैं जिन्हें लेकर सरकार का किसी भी प्रकार से कोई नियंत्रण नहीं रहता है।

Related News